IMD पूर्वानुमान मौसम : चक्रवात के प्रभाव से 5 संभागों में तेज बारिश-आंधी का अलर्ट जानें जिलों का हाल

मौसम पूर्वानुमान को लेकर IMD ने राजस्थान का हाल बताते हुये अजमेर, कोटा, भरतपुर, उदयपुर संभाग में भी कुछ जगहों पर बारिश की बात कही है साथ जोधपुर और बीकानेर संभागों मे भी कहीं-कहीं पर बारिश होने की आशंका जताई है, इसके अलावा झालावाड़, कोटा और बारां जिले के लिए ‘येलो अलर्ट’ जारी किया है।…

by

IMD पूर्वानुमान मौसम : चक्रवात के प्रभाव से 5 संभागों में तेज बारिश-आंधी का अलर्ट जानें जिलों का हाल
मौसम पूर्वानुमान को लेकर IMD ने राजस्थान का हाल बताते हुये अजमेर, कोटा, भरतपुर, उदयपुर संभाग में भी कुछ जगहों पर बारिश की बात कही है साथ जोधपुर और बीकानेर संभागों मे भी कहीं-कहीं पर बारिश होने की आशंका जताई है, इसके अलावा झालावाड़, कोटा और बारां जिले के लिए ‘येलो अलर्ट’ जारी किया है।
मौसम : चक्रवात के प्रभाव से 5 संभागों में तेज बारिश-आंधी का अलर्ट जानें जिलों का हाल
मौसम : चक्रवात के प्रभाव से 5 संभागों में तेज बारिश-आंधी का अलर्ट जानें जिलों का हाल

Rajasthan Weather alert (राजस्थान का मौसम) : अरब सागर वाले चक्रवाती तूफान गुजरात के बाद राजस्थान में कहर बरपा रहा है और पिछले 48 घंटों से हो रही बारिश से हो रही है इन जिलों में जो ये है बाड़मेर, सिरोही, बांसवाड़ा, उदयपुर, राजसमंद, पाली, अजमेर, कोटा जैसे कई जिलों में जनजीवन अस्त व्यस्त हो गया है।

राजस्थान के 5 जिलों में बाढ़ जैसे हालात भी बने है और वही मानसून से पहले अजमेर में 100 साल में सबसे ज्यादा बारिश दर्ज की है। मौसम विभाग ने आज कोटा, बारां-सवाई माधेपुर में भारी बारिश के लिए ऑरेंज अलर्ट जारी किया है साथ ही जयपुर में 23 जून के लिए आंधी-बारिश और इसके बाद 26 जून तक हल्की बारिश के आसार जताए।

आज एक दर्जन जिलों में भरी आंधी-बारिश ऑरेंज अलर्ट जारी

राजस्थान मौसम के मुताबिक, आज पूर्वी राजस्थान के जयपुर, अजमेर, कोटा, भरतपुर, उदयपुर संभाग में अनेक जगह पर बारिश संभावना है। जोधपुर और बीकानेर जिलों में भी कहीं-कहीं पर बारिश के आसार हैं। सवाई माधोपुर, कोटा और बारां जिलों के लिए भी ऑरेंज अलर्ट जारी किया है।

21 जून को 5 संभागों में बारिश का येलो अलर्ट हुआ जारी

राजस्थान के मौसम विभाग के मुताबिक, बुधवार 21 जून को पूर्व के राजस्थान जैसे जयपुर, अजमेर, कोटा, भरतपुर, उदयपुर संभाग में भी कुछ जगहों पर बारिश होगी तथा जोधपुर और बीकानेर संभागों मे भी कहीं-कहीं पर बारिश होने की संभावना है।