मौसम : राजस्थान में प्री मानसून बरसाएगा मेहर इन जिलों के लिए 25-26 जून को येलो अलर्ट

मौसम राजस्थान का मौसम अभी हाल फिलहाल की रिपोर्ट की माने तो राजस्थान में अब मॉनसून आने ही वाला है इसकेयसर दिखने शुरू हो गए है जिसके चलते IMD यानि मौसम विभाग ने बहुत से जिलों के लिए येल्लो अलर्ट भी जारी कर दिया है जिनमे अजमेर, अलवर, धौलपुर और भी बहुत सारे जिले शामिल…

by

मौसम राजस्थान में प्री मानसून बरसाएगा मेहर इन जिलों के लिए 25-26 जून को येलो अलर्ट

मौसम राजस्थान का मौसम अभी हाल फिलहाल की रिपोर्ट की माने तो राजस्थान में अब मॉनसून आने ही वाला है इसकेयसर दिखने शुरू हो गए है जिसके चलते IMD यानि मौसम विभाग ने बहुत से जिलों के लिए येल्लो अलर्ट भी जारी कर दिया है जिनमे अजमेर, अलवर, धौलपुर और भी बहुत सारे जिले शामिल है।

बदलते इस मौसम मे राजस्थान की भी बारी आ गई है जिसमे सामने आया है की राजस्थान में भी एक बार फिर से मौसम बदलेगा 25 जून के बाद राजस्थान में बारिश होने की आशंका जताई गयी है जो की प्री मॉनसून वाली बारिश होगीओ जो की किसानों के लिए बड़ी ही खुसी की बात है।

मौसम राजस्थान

मौसम

इन जिलों के लिए 25-26 जून को येलो अलर्ट
अजमेर, अलवर, बांसवाड़ा, बारां, भरतपुर, भीलवाड़ा, बूंदी, चित्तौड़गढ़, दौसा, धौलपुर, डूंगरपुर, जयपुर, झालावाड़, झुंझुनू, करौली, कोटा, प्रतापगढ़, राजसमंद, सवाईमाधोपुर, सीकर, सिरोही, टोंक, उदयपुर, बीकानेर, चुरू, हनुमानगढ़, नागौर और श्रीगंगानगर जिलों में अलग-अलग स्थानों पर बिजली गिरने और तेज हवाओं की गति 30-40 किमी प्रति घंटे तक पहुंचने की संभावना है। कहीं-कहीं भारी बारिश भी हो सकती है।

10 दिनों का मौसम

  • इस दिन होगी भारी बारिश
  • राजस्थान में एक बार फिर मौसम बदलेगा
  • 25 से 26 जून का Yellow Alert जारी

27 जून तक भारी बारिश की संभावना
राजस्थान में 25 जून से वर्षा गतिविधि और मानसून पूर्व वर्षा में वृद्धि होगी। 27 जून तक भारी बारिश जारी रहने की उम्मीद है। भारत मौसम विज्ञान विभाग (आईएमडी) के अनुसार दक्षिण-पश्चिम मानसून राजस्थान के शेष हिस्सों में आगे बढ़ गया है। मानसून के 27 से 29 के बीच राजस्थान में प्रवेश करने की उम्मीद है। राजस्थान में स्थिति सामान्य है। लेकिन वास्तविक स्थिति का पता मानसून के आने के बाद ही चलेगा। 10 दिनों का मौसम राजस्थान .