Biparjoy Cyclone In Pakistan : पाकिस्तान में भारी तबाही, अब कौन बचाएगा

Biparjoy Cyclone In Pakistan, पाकिस्तान मे बिपरजॉय ने मचाया भरी कोहराम, पाकिस्तान के हालात बहुत खराब है Biparjoy Cyclone की वजह से। पाकिस्तान में भारी तबाही पाकिस्तान पिछले साल आई बाढ़ के सितम से अभी उबर भी नहीं पाया था कि अब एक और आपदा ने उसके होश उड़ा दे। दाने-⁠दाने को मोहताज पाकिस्तान अभी…

by

Biparjoy Cyclone In Pakistan, पाकिस्तान मे बिपरजॉय ने मचाया भरी कोहराम, पाकिस्तान के हालात बहुत खराब है Biparjoy Cyclone की वजह से। पाकिस्तान में भारी तबाही

पाकिस्तान पिछले साल आई बाढ़ के सितम से अभी उबर भी नहीं पाया था कि अब एक और आपदा ने उसके होश उड़ा दे। दाने-⁠दाने को मोहताज पाकिस्तान अभी पर जॉय तूफान की मार्कशीट लगातार हो रही बारिश तेज हवाएं और सैकड़ों लोगों का संस्थान तरण तूफान का यह महासंघ पूरी तरह से पाकिस्तान को तबाह करने का काम कर सकता है।

Biparjoy Cyclone In Pakistan : पाकिस्तान में भारी तबाही, अब कौन बचाएगा

दरअसल, भारत और पाकिस्तान दोनों के लिए ही यह महा संकट का सबब बन गया है। विपक्ष और तूफान अब गुजरात से कराची की ओर बढ़ गया है। इस वक्त कराची में लगातार बारिश हो रही है। पूरी तरह से भातार मजा हुआ है। 

पाकिस्तान में भारी तबाही

मौसम का कहर ऐसा है कि सामने कुछ भी दिखाई नहीं दे रहा। आसमान का रंग पूरी तरह से बदल चुका है और लोगों को बड़ी संख्या में तटीय इलाकों से शिफ्ट करा दिया गया है।

दरअसल, 15 जून की रात को इसके पाकिस्तान के सिंध प्रांत केकेटी बंदर इलाके से टकराने का अनुमान है और उस वक्त वहां तबाही का जो मंजर होगा वह किसी की भी रूपादे का चक्रवाती तूफान के खतरे को देखते हुए अब तक 80000 लोगों को सुरक्षित स्थानों पर पाकिस्तानी सेना ने पहुंचाया। 

अधिकारियों ने इसे बहुत गंभीर चक्रवाती तूफान करार दिया है और हाई अलर्ट घोषित कर दिया। वही पाकिस्तानियों को अब इस महा तूफान से ज्यादा एक और बड़े खतरे का डर है। डर है कि इस महत्वपूर्ण के जाने के बाद उनकी रोजी रोटी बची रहेगी या फिर नष्ट हो जाएगी।

Biparjoy Cyclone News Pakistan

पाकिस्तान भयानक आर्थिक संकट और आम जनता को सरकार से मदद की उम्मीद नहीं बची है। पाकिस्तान इन दिनों रिपोर्ट होने की कगार पर है। और दुनिया से मदद की गुहार लगा रहा है। मैं भी उसे लो नहीं दे रहा है। उधर चक्रवात भी पर ज्वाइन एक गुरुवार को पाकिस्तान के तटीय क्षेत्रों से दस्तक देने से ठीक पहले देश के दक्षिणी सिंध प्रांत में लगभग 80000 से ज्यादा लोगों को सुरक्षित जगह पर पहुंचा दिया है।

Biparjoy Cyclone In Pakistan : पाकिस्तान में भारी तबाही, अब कौन बचाएगा

लेकिन लोगों के मन में अभी भी वहां पर लोग असमंजस में हैं। लोग परेशान हैं क्योंकि वह पाकिस्तान जो बिखरने के कगार पर है। वह इस तूफान के बाद पूरी तरह तबाह हो सकता है।

भले ही वहां के अधिकारी जान-⁠माल के संभावित नुकसान को कम करने के लिए ऐतिहासिक कदम उठा रहे हैं, लेकिन फिर भी डालो कि दहन में है और लोग पाकिस्तान सरकार से और ज्यादा मदद की आस में बैठे हुए हैं। फिलहाल स्पॉट पर टी बी पर जॉय से रिलेटेड सारी खबर जाने के लिए आप बने रहिए। 


Comments

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *